ज्योतिष शास्त्र: जानिए 2023 में कौन सी तारीख आपकी राशि के लिए शुभ रहेगी?

0
8

ज्योतिष शास्त्र: जानिए 2023 में कौन सी तारीख आपकी राशि के लिए शुभ रहेगी?

साथियों लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव तो आते ही रहते हैं। साल 2022 बीत चुका है और 2023 शुरू हो चुका है। लोगों ने 2022 में अपने जीवन में कई प्रकार के उतार-चढ़ाव देखे होंगे। इस लेख में मैं आपको बताने वाला हूं कि 2023 में किन किन राशियों को कौन कौन सी तारीख सबसे ज्यादा शुभ रहेगी। साथियों जीवन के चक्र में उतार-चढ़ाव तो आते ही रहेंगे। पर कुछ ऐसे भी दिन या तारीखे होती है जो लोगों के जीवन में काफी खुशियां  और संतुष्टि लेकर आती है। तो इस लेख में आपको राशि के। अनुसार बताने वाला हूं कि कौन सी राशि के लिए कौन सी तारीख शुभ रहेगी।

ज्योतिष शास्त्र-

मीन (7 मार्च की तारीख शुभ रहेंगी)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि मीन राशि की बात करें तो इस वर्ष 7 मार्च की तारीख  को  काफी शुभ बताया जा रहा यदि कैरियर की दृष्टि से बात करें तो 7 मार्च की तारीख बहुत शुभ मानी जा  रही है। मीन राशि वाले 7 मार्च से अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए सही दिशा में काम कर सकते हैं।

मेष (16 मई की तारीख शुभ रहेंगी)

मेष राशि के जातकों को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 16 मई की तारीख बहुत ही शुभ बताई जा रही है। शास्त्र के अनुसार मई महीने में देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में विराजमान रहेंगे। इसके अलावा नौकारी और  कारोबार  में भी वृद्धि नजर आएगी। नौकरी और कारोबार में आपको अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

वृष (16 मई की तारीख शुभ रहेगी)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष राशि के जातकों को भी 16 मई का दिन बहुत ही शुभ माना जा रहा है। ज्योतिष के अनुसार मई महीना ऐसा रहेगा जिसमें देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में विराजमान रहेंगे। इसलिए वृष राशि के जातकों के लिए यह बड़ा ही शुभ संकेत है। गुरु देव आप को व्यावहारिक रूप से शांत बनाए रखेंगे ।इसके साथ ही बृहस्पति की उच्च शक्तियों के प्रभाव से आपके जीवन का स्तर ऊंचा रहेगा।

कुंभ (30 अक्टूबर की तारीख शुभ रहेंगी)

कुंभ राशि के जातकों को 30 अक्टूबर की तारीख बहुत ही शुभ रहने वाली है। इन राशि के जातकों में 2023 में जितनी भी मुश्किले या समस्याये आएंगी उनसे  सामना करने में सक्षम रहेंगे। इस तारीख से आपको आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना होगा।

मकर (23 मार्च की तारीख शुभ रहेंगी)

मकर राशि के जातकों को 23 मार्च की तारीख बहुत ही मंगलकारी मानी जाएगी। इस तारीख से आत्म सम्मान, आत्मविश्वास बढ़ने, पुराने भ्रम टूटने और खुद से प्यार करने की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। कुल मिला  जुलाकर  देखा जाए तो 2023 इन राशि के जातकों को बहुत ही शुभ रहने वाली है।

सिंह (7 फरवरी की तारीख शुभ रहेंगी)

ज्योतिषी के अनुसार सिंह राशि के जातकों को 7 फरवरी  की तारीख प्यार, करियर, और रिलेशनशिप   के मामले में बहुत ही अच्छी रहेगी। क्योंकि गुरु और बुध आपको सफल और खुद पर भरोसा रहने का बोध कराएगा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान शुक्र की स्थिति आपके करियर को ऊंचा सवारने में सहायक होगी।

कन्या (1 अप्रैल की तारीख शुभ रहेंगी)

शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातकों के लिए 1 अप्रैल का दिन शुभ माना जा रहा है। इस दौरान मंगल और बुध मिलकर यात्रा और व्यापार में अवसर प्रदान करने के मार्ग खोलेंगे।

कर्क (30 अगस्त की तारीख शुभ रहेंगी)

ज्योतिषियों के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए इस वर्ष 30 अगस्त की तारीख सबसे ज्यादा लकी रहने वाली है|इस राशि के जातकों को प्यार, करियर, हेल्थ और धन के मोर्चे पर अच्छे लाभ मिलने के संकेत मिल रहे हैं। यदि पारिवारिक दृष्टि की बात करें तो यह दिन बहुत ही लाभकारी और शुभकारी माना जा रहा है।

तुला (30अक्टूबर की तारिख शुभ रहेंगी)

इस राशि के जातकों के लिए 2023 काफी उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है|परंतु 30 अक्टूबर 2023 से आपके भी अच्छे दिन लौटने वाले हैं। जहां तक कोर्ट कचहरी की बात करें तो ऐसे मामले आपके पक्ष में रहेंगे और दुश्मनों की रणनीतियां नाकाम रहेंगी।

मिथुन (17 जनवरी की तारिख शुभ रहेंगी)

मिथुन राशि के जातकों के लिए 17 जनवरी  की तारीख  शुभ रहने वाली है । इस दौरान तनाव थकान से मुक्ति मिलने वाली है ।करियर के लिहाज से भी यह समय आपके लिए बहुत कम दिखाई दे रहा है।

धनु (17 जनवरी की तारीख शुभ रहेंगी)

2023 वाला साल आप के लिए चुनौतियों से भरा रह सकता है। परंतु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 17 जनवरी के बाद आपके अच्छे दिन लौटने वाले है । कई सारे कार्यों में सफलता के दृष्टिकोण से यह समय अच्छा रहेगा।

वृश्चिक (16 नवंबर की तारीख शुभ रहेंगी)

16 नवंबर की तारीख बहुत शुभ मानी जा रही है।यह साल आपको बहुत लकी रहने वाला है। इस दौरान आपको अपनी शक्तियों का अनुभव हो सकता है।

इसे भी पढ़े :

👉 MOMOS SIDE EFFECTS

👉 क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कहां कहां करने पर चुकाने पड़ते है ज्यादा सर्विस चार्ज और इंटेरेस्ट

👉 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा समय सारणी 2023

👉 शिक्षक दिवस पर हिंदी में भाषण

👉 हरतालिका तीज

👉 टोमेटो फ्लू किसे कहते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here