अपर्णा यादव BIOGRAPHY |अपर्णा यादव की जीवनी ,शिक्षा ,संपत्ति

0
87
अपर्णा यादव BIOGRAPHY
अपर्णा यादव BIOGRAPHY

अपर्णा यादव BIOGRAPHY

साथियों आज हम राजनीति में सक्रिय, भाजपा ज्वाइन कर चुकी, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव(अपर्णा यादव BIOGRAPHY) के जीवनी के बारे में जानकारी प्राप्त करने वाले हैं। दोस्तों जब से अपर्णा  यादव ने भाजपा को ज्वाइन किया है तब से सोशल मीडिया पर हर कोई उन्हें सर्च कर रहा है।सोशल मीडिया पर हर कोई यहीं सर्च कर रहा  है कि उनकी उम्र क्या है, उनके पति का नाम क्या है, उनके पति क्या करते हैं, उनकी शिक्षा क्या है, उनका व्यवसाय क्या है, और उनका राजनीतिक करियर कैसा रहा है। तो दोस्तों आज हम अपर्णा यादव से संबंधित  इन्ही मुद्दों के बारे   में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करेगे।

🔆 जीवन परिचय (HIGHLIGHT)

पूरा नाम अपर्णा प्रतीक यादव
जन्मदिनांक 5 फरवरी सन 1990
आयु 32 साल
पिता का नाम अरविंद सिंह बिष्ट
माता का नाम अंबि बिष्ट
भाई का नाम अमन बिष्ट
पति का नाम प्रतीक यादव
बेटी का नाम प्रथमा
ससुर का नाम मुलायम सिंह यादव
धर्म हिन्दू
स्कूली शिक्षा सिटी मोंटेसरी स्कूल
कॉलेज की शिक्षा इंग्लैंड के मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से
शौक गायन , वीणा बजाना
वजन 54 kg
राशि कुंभ
वैवाहिक स्थिती विवाहिता
विवाह दिनांक 4 दिसंबर 2011
अपर्णा यादव BIOGRAPHY

🔆 कौन है अपर्णा यादव(WHO IS APARNA YADAV)

 साथियों आपको बताना चाहूंगा कि मुलायम सिंह यादव ने दो शादियां की। उनकी पहली पत्नी का नाम मालती देवी और दूसरी पत्नी का नाम साधना यादव है। अखिलेश यादव मालती तथा जबकि प्रतीक यादव साधना के बेटे हैं ।अपर्णा यादव प्रतीक की पत्नी अर्थात मुलायम सिंह की छोटी बहू है। अपर्णा के पिता का नाम अरविंद सिंह बिष्ट है ,जो एक पत्रकार रह चुके हैं।वही उनकी  मां की बात करें तो वे  लखनऊ नगर निगम में एक अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।

अपर्णा यादव BIOGRAPHY

🔆 अपर्णा यादव का जन्म और शिक्षा(BIRTH AND EDUCATION OF APARNA YADAV)

अपर्णा यादव का जन्म 5 फरवरी सन 1990 को हुआ था। वही यदि हम अनके  स्कूल की पढ़ाई के बारे में बात करें तो उनकी स्कूली शिक्षा सिटी मोंटेसरी स्कूल से पूरी हुई है। स्कूली पढ़ाई खत्म करने के बाद कॉलेज की पढ़ाई  उन्होंने इंग्लैंड के मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से पूरी की है।

🔆 अपर्णा यादव का शौक(HOBBY OF APARNA YADAV)

 अपर्णा एक पशु प्रेमी महिला है। उन्हें छोटे-मोटे प्राणियों और पशुओं से काफी लगाव रहता है। इसके अलावा महिलाओं के ऊपर होने वाले आपराधिक मुद्दों के खिलाफ भी हमेशा कार्य करती रहती है|अपर्णा यादव शास्त्रीय गायिका के साथ वीणा बजाने मे निपुण है |कई बार उन्होंने सैफई महोत्सव मे गाना भी गया हैं |

 🔆 अपर्णा यादव के पति के बारे मे(APARNA YADAV’S HUSBAND)JEEVAN

   अपर्णा यादव के  पति का नाम प्रतीक यादव है। प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के  पुत्र है। स्कूली दिनों से ही अपर्णा और प्रतीक एक दूसरे को जानते थे। प्रतिक यादव के साथ उनकी शादी 2011 में हो गई। उनकी शादी में बड़े-बड़े सेलिब्रिटी जैसे मुकेश अंबानी और अमिताभ बच्चन भी शामिल हुए थे। आज के समय में दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम प्रथमा है। प्रतिक आजकल फिटनेस सेंटर चलाते  है।

अपर्णा यादव BIOGRAPHY

🔆 राजनीति में प्रवेश(POLITICAL ENTRY)

2017 में अपर्णा यादव ने राजनिति में प्रवेश किया। साल 2017 विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव को उतारा गया था वहीं भाजपा की तरफ से रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट सीट पर उम्मीदवार बनाकर उतारा गया था। इस दौरान जोशी ने अपर्णा यादव को 33796 वोटों से हराया था। अब अपर्णा यादव  ने 19 जनवरी 2022 को भाजपा को जॉइन कर  लिया हैं |

🔆 अपर्णा यादव के पास की संपत्ति(PRPPERTY OF APARNA YADAV)

2017 के विधानसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के अनुसार अपना यादव के पास करीब 22.96 96 करोड़ की चल और अचल संपत्ति है ।इस हलफनामे में उन्होंने 1.26 लाख रुपए का कैस दिखाया था।

TOP 16 BUSINESS IDEA

ई – श्रम कार्ड कैसे बनाए

10 लाख रु या उससे कुछ अधिक तक सालाना इनकम पर भी भरे जीरो टैक्स?????

आंवला एक गुणकारी औषधि

COVID 19 VACCINATION FOR AGE GROUP 15 TO 18 YEARS

ओमिक्रोन वारियंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here